shayari for sister, bahen ke liye shayari - sister shayari

इन्सान के जीवन में रिश्तो का महत्वपूर्ण योगदान होता हैं और अगर रिश्ते ना हो तो ये जीवन अधूरा सा लगता हैं क्योकि जब हम किसी मुसीबत में पड़ते हैं तो सबसे पहले परिवार वाले और रिश्तेदारो ही खड़े होते हैं वो हमारे हर सुख दुःख में साथ होते हैं और एक ऐसा ही रिस्ता हैं भाई बहन का। भाई बहन का रिश्ता और प्यार सबसे अनमोल होता हैं जहाँ  लड़ाई के साथ साथ एक दूसरे के प्रति एक अनोखा प्यार होता हैं।  भाई बहन एक दूसरे से लड़ते झगते हुये भी इस रिश्ते के एक अटूट प्यार के बंधन से बधे होते हैं। कहते हैं जहा प्यार होता हैं वहा झगड़े भी होते हैं, भाई बहन के बीच लड़ाई झगड़े, प्यार, हंसी मजाक तो होता रहता हैं लेकिन यह रिश्ता एक अटूट बन्धन से जुड़ा रहता हैं जिसे राखी कहते हैं.  दोस्तों ये शायरी अपने बहन को भेजकर खुश कर सकते है.

फ्री शायरी वेबसाइट बनाये और खूब पैसे कमाए 

रक्षाबंधन शायरी, प्यारी सी मुस्कान  


Bholi Si Surat Hain, Pyari Si Muskan
Dil Ki Badi Masum Hain, Chhuri Si Juban
Chanchal Si Aankhe Hain, Thodi Si Saitan
Par Meri Bahen Tujhme, Basti Hain Meri Jaan
 
भोली सी सूरत हैं, प्यारी सी मुस्कान 
दिल की बड़ी मासूम हैं, छूरी सी जुबान 
चंचल सी आँखे हैं, थोड़ी सी हैं शैतान 
पर मेरी बहन तुझमे, बसती हैं मेरी जान 


Aaj Ka Din Kuchh Khas Hain
Bahen Tujhe Dene Ke Liye Kuchh Mere Paas Hain
Mana Ki Tu Door Hain Par Dil Ke Pas Hain
Aankhe Band Karke Dekho Bhai Tera Aas Paas Hain

आज का दिन कुछ खास हैं 
बहन तुझे देने के लिये कुछ मेरे पास हैं 
माना की तू दूर हैं पर दिल के पास हैं 
आँखे बंद करके देखो भाई तेरा आस पास हैं 

Kabhi Wo Mujhse Ladti Hain
Kabhi Hum Usse Jhagda Karte Hain
Bin Baat Kahe Wo Hamari Baat Ko
Samajhne Ka Hunar Bhi Wo Rakhti Hain

कभी वो मुझसे लड़ती हैं 
कभी हम उससे झगड़ा करते हैं 
बिन बात कहे वो हमारी बात को 
समझने का हुनर भी वो रखती हैं 

shayari for sister

Jab Meri Bahena Ghar Aangna Aayi
Tab Khushiya Jholi Me Bhar Ke Layi
Bandhi Thi Meri Kalai Me Rakhi
Jaise Wo Mere Liye Khushiyo Ki Saugat Layi

जब मेरी बहना घर आंगना आयी 
तब खुशियाँ झोली में भर के लायी 
बाँधी थी मेरी कलाई में राखी 
जैसे वो मेरे लिये खुशियों की सौगात लायी 

रक्षाबंधन शायरी, मेरी बहन 


Vishvaas, Ummeed Aur Pyar Ki Meri Bahan Ek Murat Hain
Teri Har Khushi Bahen Mere Liye Jannat Hain

विश्वास, उम्मीद और प्यार की मेरी बहन एक मूरत हैं 
तेरी हर खुशी बहन मेरे लिये एक जन्नत हैं 

Ezzat Karni Chahiye Bahno Ki
Kya Farq Padta Hain Apni Ho Ya Gairo Ki

इज्जत करनी चाहिये बहनों की 
क्या फर्क पड़ता हैं अपनी हो या गैरो की 

Meri Bahen Hi Hain Meri Shaan 
Aur Us Par Hain Sab Kuchh Kurban 

मेरी बहन ही हैं मेरी शान 
और उस पर हैं सब कुछ कुर्बान 

भइया दूज शायरी, भाई बहन का रिश्ता 


Rishto Me Hain, Sabse Pyara
Bhai Bahen Ka, Rishta Yara
Andhero Me Hain Ujala, Sabse Nirala
Rishta Aaisa Bhai Bahen Ka Hamara

रिश्तों में हैं, सबसे प्यारा
भाई बहन का, रिश्ता यारा  
अन्धेरो में हैं उजाला, सबसे निराला 
रिश्ता ऐसा भाई बहन का हमारा 

Wo Pyari Hain, Wo Dulari Hain
Jiske Sang Lamha Gujari Hain
Wo Meri Pyari Bahna
Tu Apne Bhaiya Ki Sabse Pyari Hain

वो प्यारी हैं, वो दुलारी हैं 
जिसके संग लम्हा गुजारी हैं 
वो मेरी प्यारी बहना 
तू अपने भाइया की सबसे प्यारी हैं 

O Meri Pyari Choti Bahna
Tum Nidar Hokar Nadi Si Bahti Rahna
Main Tere Har Waqt Sath Rahuga
Bas Tum Hath Pakad Ke Chalti Rahna 

ओ मेरी प्यारी छोटी बहना 
तुम निडर होकर नदी सी बहती रहना 
मैं तेरे हर वक्त साथ रहूगा 
बस तुम हाथ पकड़ के चलती रहना

Ki Bahen Teri Har Khushi Puri Ho Jaye
Jo Kuchh Bhi Adhuri Ho Wo Meri Ho Jaye 

की बहन तेरी हर ख़ुशी पूरी हो जाये 
जो कुछ भी अधूरी हो वो मेरी हो जाये 

Ye Bhai Bahen Ki Yaari
Sab Rishto Se Hain Pyari

ये भाई बहन की यारी 
सब रिश्तो से हैं प्यारी 

भाई बहन के रिश्ते 


Jaise Dono Aankh Ek Sath Rote Hain
Vaise Hi Bhai Bahen Ke Rishte Bhi Hote Hain

जैसे दोनों आँख एक साथ रोते हैं 
वैसे ही भाई बहन के रिश्ते भी होते हैं 

Meri Pyari Bahna Jab Ruth Jati Hain
To Uska Chand Sa Chehra Phul Jata Hain  

मेरी प्यारी बहना जब रूठ जाती हैं 
तो उसका चाँद सा चेहरा फूल जाता हैं 

Har Ek Wo Lamha Khaas Hota Hain
Jab Meri Bahena Mere Sath Hoti Hain

हर एक वो लम्हा खास होता हैं 
जब मेरी बहन मेरे साथ होती हैं

Apni Bahen Ko, Jaan Se Bhi Adhik Chahta Hain Har Bhai
Par Enki Kismat Me Likhi Hoti Hain Judai 

अपनी बहन को, जान से भी अधिक चाहता हैं हर भाई 
पर इनकी किस्मत में लिखी होती हैं जुदाई 

बहन की विदाई शायरी 


Ghar Se To Har Bahen Ki Vidai Ho Jati Hain
Lekin Wo Dil Se Kabhi Bhi Bhulai Nahi Jati Hain

घर से तो हर बहन की विदाई हो जाती हैं 
लेकिन वो दिल से कभी भी भुलाई नहीं जाती हैं 

Phulo Ki Khushbu, Thandi Ki Bahaar
Mubarak Ho Bahen Raksha Bandhan Ka Tyohar

फूलो की खुशबू, ठण्डी की बहार 
मुबारक हो बहन रक्षा बन्धन का त्योहार 

Bahen Ka Pyar Kisi Maa Se Kaam Nahi Hota
Bahen Chahe Kitni Bhi Dur Ho,
Lekin Bhai Bahen Ka Pyar Kabhi Bhi Kaam Nahi Hota

बहन का प्यार किसी माँ से कम नहीं होता 
बहन चाहे कितनी भी दूर हो,
लेकिन भाई बहन का प्यार कभी भी कम नहीं होता 

Duniya Walo Ne Kya Reet Banayi Hain
Bahen Ko Juda Karke,
Kuchh Hi Khushiya Mere Hisse Me Aayi Hain

दुनिया वालो ने क्या रीत बनायीं हैं 
बहन को जुदा करके,
कुछ ही खुशियाँ मेरे हिस्से में आयी हैं 

Usne Har Rishte Ki Reet Nibhayi Hain
Aaj Nahi To Kal Bahen Tu Parayi Hain

उसने हर रिश्ते की रीत निभायी हैं 
आज नहीं तो कल बहन तू परायी हैं 

Dil Se Nek Hain Lakho Me Ek Hain
Papa Ki Pari Aur Bhai Ki Jaan Hain

दिल से नेक हैं लाखो में एक हैं 
पापा की परी और भाई की जान हैं 

Un Baheno Ke Bhi Kya Thath Hote Hain
Jinke Bhai Bade Smart Hote Hain

उन बहनो के भी क्या ठाठ होते हैं 
जिनके भाई बड़े स्मार्ट होते हैं

Ki Paar Kara De Meri Eshq Ki Naiya
Tu Meri Bahen Main Tera Bhaiya 

की पार करा दे मेरी इश्क़ की नईया 
तू मेरी बहन मै तेरा भईया 

ये भाई बहन शायरी को आप अपने बहन को रक्षाबंधन या भैया दूज के अवसर पर आप अपने बहन को भेज सकते है. इन शायरी को पढ़कर आपकी बहन खुश हो जाएगी और आपको रिप्लाई करके ढेर सारा प्यार प्रदान करेगी।

हर बहन अपने भाई की जान होती है वो चाहे कितनी भी लड़ाई झगडे करे. भाई बहन का प्यार अनमोल होता है जिसे पैसे और धन से तौला नहीं जा सकता है. 


दोस्तों आशा करता हूँ की आप लोगो को हमारी पोस्ट Sister Shayari in Hindi- बहन पर शायरी पसन्द आयी होगी अगर आप लोगो को हमारी शायरी पसन्द आयी हैं तो प्लीज़ शेयर और कमेन्ट कर देना और इन्हे भी पढ़े -

Post a Comment

2 Comments